चंडीगढ़ में बुधवार को रहेगा लॉकडाउन, 23 अप्रैल रात 8 बजे से 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक रहेगा वीकेंड लॉकडाउन


चंडीगढ़ प्रशासन ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच बुधवार को रामनवमी पर शहर में एक दिवसीय लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। वहीं, 23 अप्रैल को रात 8 बजे से 26 अप्रैल को सुबह 5 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा।

चंडीगढ़ प्रशासन के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने यह फैसला लिया है। पंजाब सरकार ने सोमवार को घोषणा की थी कि मोहाली में भीड़ लगने से रोकने के लिये बुधवार को लॉकडाउन लगाया जाएगा। 

पंजाब में एक अप्रैल से अब तक एक हजार से ज्यादा की मौत

पंजाब में एक अप्रैल से अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 61,000 से अधिक मामले सामने आए हैं और संक्रमण से एक हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। मोहाली, लुधियाना और अमृतसर संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों द्वारा संक्रमण से बचाव के उपायों का पालन नहीं किए जाने और वायरस के ब्रिटिश स्वरूप को बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ठहराया। 

उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में देरी से पहुंचने और उनमें अन्य बीमारियां भी संक्रमण से मौत की एक बड़ी वजह है। पंजाब सरकार ने सोमवार को राज्य में कड़ी पाबंदियों की घोषणा की थी। इनमें रात के कर्फ्यू की अवधि को एक घंटा बढ़ाने, बार, सिनेमा हॉल, जिम ,स्पा, कोचिंग सेंटर आदि को 30 अप्रैल तक बंद करना आदि शामिल है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के अनुसार, पंजाब में एक अप्रैल को संक्रमण के 2,42,895 मामले थे, जो तेजी से बढ़ते हुए 19 अप्रैल को 3,04,660 हो गए। पिछले कुछ दिनों में राज्य में प्रतिदिन करीब चार हजार मामले सामने आ रहे हैं और विशेषज्ञों ने संकेत दिए हैं कि अगले माह ये मामले प्रतिदिन छह हजार तक पहुंच सकते हैं।  





Source link

Related posts

Leave a Comment