अंतिम प्रशिक्षण आज, 2800 कार्मिक होंगे शामिल


बुलंदशहर। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए रिजर्व में लगाए गए 2,800 कार्मिकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण आज से शुरू होगा। तीन पालियों में 62 मास्टर ट्रेनर यह प्रशिक्षण कराएंगे और इसके लिए तैयारी पूरी हो गई हैं। दिल्ली रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय में तीन पालियों में प्रशिक्षण कराया जाएगा। प्रशिक्षण में सभी कार्मिकों की उपस्थिति अनिवार्य है।

पंचायत चुनावों को लेकर जिले में 29 अप्रैल को मतदान होगा। इसमें ग्राम प्रधान, जिपं सदस्य, बीडीसी यानि क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्यों के पद के लिए वोट डाले जाएंगे। चुनाव कराने को कार्मिक विभाग द्वारा 15,840 कार्मिकों प्रशिक्षण पूरा करा लिया है। इसके अलावा जिला प्रशासन ने 2,800 कार्मिकों को रिजर्व में लगाया है। कार्मिक विभाग द्वारा अब इनका प्रशिक्षण गुरुवार को कराया जाएगा। तीन पालियों में यह प्रशिक्षण होगा इसमें पहली पाली सुबह नौ से 11 दूसरी 12 से दो तथा तीसरी पाली तीन से शाम पांच बजे कराई जाएगी। कार्मिकों को प्रशिक्षण में हरहाल में पहुंचना होगा। विभागों को डयूटी पहुंचाने के बाद उन्हें सख्त आदेश दिए गए हैं कि वह प्रशिक्षण में हरहाल में पहुंचे, अन्यथा उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी। बताया गया कि यह कार्मिक रिजर्व लगाए गए हैं और जरूरत पड़ने पर इन्हें बूथों पर भेजा जाएगा। 28 अप्रैल को पोलिंग पार्टियों को बूथों के लिए रवाना किया जाएगा।

—-

कोट —

केंद्रीय विद्यालय में आज 2800 कार्मिकों का प्रशिक्षण कराया जाएगा। इसमें सभी कार्मिकों की उपस्थिति अनिवार्य है। लापरवाही बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं की जाएगी। विभागों को इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

-अभिषेक पांडे, सीडीओ एवं मुख्य कार्मिक अधिकारी



Source link

Related posts

Leave a Comment